Monday 13 March 2023

कांग्रेस रैली में 'मोदी को खत्म' करने की बात, पुलवामा अटैक पर भी उठाए सवाल

जयपुर: राजस्थान में पार्टी प्रभारी और कांग्रेस नेता सुखजिंदर रंधावा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं। जयपुर में केंद्र सरकार के खिलाफ रैली को संबोधित करते हुए रंधावा ने आपत्तिजनक बयान दिया। उन्होंने कहा कि मोदी को खत्म करो तो देश बच जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि मोदी नहीं होंगे तो देश अपने आप ठीक हो जाएगा। कांग्रेस नेता ने कहा कि यदि अडानी-अंबानी को खत्म करना है तो पहले मोदी को खत्म करो। अपने संबोधन में रंधावा मोदी के साथ बीजेपी और जनसंघ पर भी हमलावर रहे। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को पता ही नहीं है कि देशभक्ति का मतलब क्या है? कौनसा बीजेपी का या जनसंघ का नेता है जिसने आजादी की लड़ाई लड़ी या जेल गया। कौनसा नेता है जो फांसी पर चढ़ा। मोदी और अमित शाह का परिवार कभी जेल नहीं गया।

पुलवामा में आतंकी हमला हो कैसे गया?

पंजाब के पूर्व डिप्टी सीएम और राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिन्दर सिंह ने पुवलामा हमले को लेकर बड़ा बयान दिया। जयपुर में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए रंधावा ने कहा कि पुलवामा में आतंकी हमला क्यों हुआ? इसकी जांच आज तक नहीं करवाई गई। आज तक देश को पता नहीं चला कि पुलवामा में आतंकी हमला हो कैसे गया। हमारे देश के जवान कैसे शहीद हो गए। उन्होंने पूछा कि कहीं इलेक्शन जीतने के लिए तो ऐसा नहीं किया गया। रंधावा ने कहा कि जिनके घर शहीद की पार्थिव देह आती है तो पूरे गांव में शोक की लहर छा जाती है। साथ ही वे कहते हैं कि ये वीर शहीद हमारे गांव का सिर ऊंचा करके आया है। उन्होंने पूछा कि मोदी आप देश का सिर ऊंचा कब करोगे।

मोदी को मारो, अडाणी अपने आप मर जाएगा

सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने कहा कि हमारी दुश्मनी अडाणी से नहीं है। अडाणी जैसे लोगों के साथ मिलीभगत करते बीजेपी ने उन्हें बड़ा बनाया है। रंधावा का कहना है कि अगर अडाणी अंबानी को खत्म करना है तो सबसे पहले मोदी को खत्म करो यानी बीजेपी को हराओ। उन्होंने कहा कि भैंस को मार दो, छाछ का झगड़ा अपने आप खत्म हो जाएगा। अगर मोदी खत्म हो गया तो हिन्दुस्तान बच जाएगा। अगर मोदी रहा तो हिन्दुस्तान खत्म हो जाएगा। वो कहते हैं कि मेरे से बड़ा कोई देशभक्त नहीं है, जबकि उन्हें तो पता ही नहीं कि देशभक्त क्या होता है। उन्होंने पूछा कि आजादी से समय बीजेपी या जनसंघ के किस नेता ने लड़ाई लड़ी और कौनसा नेता जेल गया। जो जेल गए हैं वो सब कांग्रेस के लीडर थे और उनके परिवार के लोग थे। कांग्रेस के नेता आजादी के लिए फांसी पर चढ गए थे। उनकी पांचवीं पीढी के लोग आज कांग्रेस के साथ हैं। रंधावा ने कहा कि अंडमान निकोबार में कांग्रेसियों का खून बहा है। फांसी के फंदों पर झूले और कोड़े खाए। इसके बावजूद बीजेपी पूछ रही है कि कांग्रेस ने क्या किया है। कांग्रेस ने देश को आजाद कराया है, देश को बेचा नहीं है।

रण में धावा बोलने वाले हम रंधावा राजस्थान से ही हैं

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी ने कहा कि हम रंधावा भी राजस्थान से ही पंजाब गए हैं चाहे तो इतिहास उठाकर देख लें। रंधावा का मतबल रण में धावा बोलने वालों से है। हमें लड़ाई लड़नी है और मोदी के खिलाफ लड़ाई शुरुआत राजस्थान से करनी है। अगर हम राजस्थान में चुनाव जीत गए तो अडाणी अगले दिन ही खत्म हो जाएगा। रंधावा ने कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि अपने आप में करंट लेकर आओ। जैसे 2017 में पंजाब में हमने घर घर जाकर लोगों को जागरूक किया था। उसी तरह का करंट राजस्थान में भी लाना है। एक एक घर में जाकर लोगों को जागरूक करना होगा तभी हम यह लड़ाई जीत सकते हैं। उन्होंने कहा कि हमने पंजाब से अकाली दल को खत्म कर दिया था क्या हम मोदी को खत्म नहीं कर सकते। रिपोर्ट - रामस्वरूप लामरोड़


from https://ift.tt/YJBzO8v

0 comments: