Thursday 22 September 2022

Video: एक ओवर में उड़ा दिए 5 छक्के, T20 वर्ल्ड कप से पहले कोहराम मचा रहा यह बल्लेबाज

नई दिल्ली: टी-20 फॉर्मेट के असल स्टार तो कैरेबियाई खिलाड़ी ही माने जाते हैं। वेस्टंडीज टीम से क्रिस गेल, कायरन पोलार्ड, ड्वेन ब्रावो और शिमरन हेटमायर सहित एक से बढ़कर एक खिलाड़ी निकले जो दुनियाभर की क्रिकेट लीग में अपने बल्ले से कोहराम मचा रहे हैं। उनमें से एक हैं ओडियन स्मिथ। मौजूदा कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में ओडियन स्मिथ ने एक ही ओवर में 5 छक्के लगाकर इसका एक और बेहतरीन उदाहरण दिया। अपनी पावर-हिटिंग के लिए जाने जाने वाले ओडियन ने बुधवार को कैरेबियन प्रीमियर लीग के 25वें मैच में जमैका तल्लावाहज के खिलाफ गुयाना अमेजन वारियर्स के की ओर से महज 16 गेंदों में कुल 42 रन ठोक डाले। पारी के 18वें ओवर में स्मिथ ने मिगेल प्रिटोरियस की धुनाई की और ओवर में 5 छक्के लगाए, जिससे कुल 31 रन बने। महान इयान बिशप ने भी स्मिथ की आतिशबाजी के लिए उनकी प्रशंसा की। उन्होंने ट्वीट किया- आज रात ओडियन स्मिथ और कीमो पॉल ने गजब की बैटिंग की। कैरेबियन में हममें से कितने लोग अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में और अधिक देखने की उम्मीद करते हैं, इसकी एक छोटी सी झलक। स्मिथ की धमाकेदार पारी की बदौलत गुयाना अमेजन वॉरियर्स ने आखिरी तीन ओवरों में 74 रन जोड़े। स्मिथ को रोवमैन पॉवेल ने 42 रन पर आउट कर दिया। मैच के बाद अपने प्रदर्शन के बारे में ओडियन ने कहा- मैं वहां गया था और मुझे पता था कि मुझे क्या करना है। विकेट बहुत अच्छा था। मेरा काम था प्रहार करना और मैंने यही किया। हमें वह शुरुआत नहीं मिली जो हम चाहते थे, मुझे पता था कि मैं अगर खड़े होकर गेंद को हिट करता हूं। मैंने पहली गेंद छक्का लगाया। वॉरियर्स ने 178 रनों का बचाव करते हुए तल्लावाहों को 166 रन पर आउट कर दिया। ब्रैंडन किंग 66 गेंदों में 104 रन की शानदार पारी के साथ मैच के शीर्ष स्कोरर रहे। लेकिन, उन्हें एक भी बल्लेबाज का समर्थन नहीं मिला। तल्लावाह की टीम का कोई भी खिलाड़ी 20 रन का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया।


from https://ift.tt/qlz9WcA

0 comments: