Saturday 15 April 2023

उनके पास धन-दौलत है, इसलिए वे कांग्रेस के नेता हैं, शिवराज ने फिल्म 'दीवार' की अंदाज में बोला हमला

भोपालः की सुपरहिट फिल्म दीवार का एक मशहूर डायलॉग है। फिल्म के एक दृश्य में शशि कपूर अपने भाई से पूछते हैं- मेरे पास दौलत है, गाड़ी है, बंगला है, सब कुछ है, लेकिन तुम्हारे पास क्या है। जवाब में अमिताभ कहते हैं- मेरे पास मां है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने शनिवार को कुछ इसी अंदाज में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पर तंज कसा है।शिवराज ने कहा कि कमलनाथ के पास दौलत है, कार है, हवाई जहाज है, हेलिकॉप्टर है। इसलिए वह कांग्रेस के नेता हैं और मुख्यमंत्री के उम्मीदवार हैं। यह कांग्रेस के नेता ही कह रहे हैं लेकिन हमारे साथ जनता है। शिवराज ने आगे कहा कि उनके पास धन-दौलत के भंडार हैं। इसलिए वह नेता हैं। कांग्रेस अगर इस पैमाने पर अपने नेता तय करती है तो यह उनको मुबारक हो। लेकिन लोकतंत्र में लीडर का यह मापदंड नहीं हो सकता। लोकतंत्र में जनता जिसके साथ है वही असली लीडर है।

कमलनाथ को बनाया टारगेट

पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ नेता होने के साथ-साथ एक बड़े उद्योगपति भी हैं। उनकी कई कंपनियां संचालित हैं। कमलनाथ के पास खुद के निजी हेलिकॉप्टर भी हैं। शिवराज ने उनकी अकूत संपत्ति को लेकर ही यह बयान दिया है।

कांग्रेस ने दिया जवाब

कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री ने शिवराज के बयान पर पलटवार किया है। पीसी शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री जो बोल रहे है, वे चीजें कमलनाथ ने जब पहला चुनाव 1980 में लड़ा था, तब से उनके पास है। लगातार 40 साल कमलनाथ एक ही लोकसभा क्षेत्र से सांसद रहे हैं। 2018 के चुनाव में पूरे प्रदेश में कांग्रेस को जनता का साथ मिला था। भाजपा ने खरीद-फरोख्त कर सरकार बनाने का काम किया। शर्मा ने दावा किया कि प्रदेश की जनता आज भी कांग्रेस के साथ है और 2023 में 174 से ज्यादा सीटें कांग्रेस जीतेंगी।


from https://ift.tt/xrd2FlG

0 comments: