Saturday 29 April 2023

आप इंटरनेशनल खिलाड़ी हैं... रबाडा पर क्यों फूटा साइमन डुल का गुस्सा, विराट-बाबर को भी नहीं छोड़ा था

नई दिल्ली: पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के गेंदबाजों के लिए शुक्रवार का दिन किसी बुरे सपने से कम नहीं था। लखनऊ सुपर जायंट्स ने उनके खिलाफ का सबसे बड़ा स्कोर 257 रन ठोक दिया। यह आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर भी है। अपने घरेलू मैदान पर पंजाब को 56 रनों से हार मिली। कगिसो रबाडा () पंजाब किंग्स के लिए सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 2 बल्लेबाजों को आउट किया लेकिन 4 ओवर के स्पेल में 52 रन खर्च कर दिये।

रबाडा ने दो फ्री हिट दिये

एक तरफ जहां लखनऊ सुपर जायंट्स के बल्लेबाज कुटाई कर रहे थे। वहीं पंजाब के गेंदबाज अतिरिक्त देने में भी पीछे नहीं थे। कागिसो रबाडा जैसे अनुभवी गेंदबाज ने ही दो नो बॉल फेंक दिये। न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर और मैच में कमेंट्री कर रहे साइमन डुल दूसरी बार ओवरस्टेप करने पर रबाडा पर भड़क पड़े। 16वें ओवर की पांचवीं गेंद पर रबाडा ने लखनऊ को फ्री हिट दिया। उन्होंने अगली गेंद वाइड फेंक दी। कमेंट्री कर रहे साइमन डुल ने उनकी इस गेंदबाजी पर कहा, 'इसे स्वीकार नहीं किया जा सकता है, आप एक अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज हैं। वह लगातार आगे चले जा रहे हैं, यहां तक कि जो सही गेंदें हैं उनमें भी पैर एक इंच ही पीछे है।' साइमन डुल को बेबाक तरीके से अपनी बात रखने के लिए जाना जाता है। धीमी बल्लेबाजी के लिए वह विराट कोहली और बाबर आजम जैसे खिलाड़ियों की आलोचना करने में भी पीछे नहीं रहते।

मैच में 458 रन बने

लखनऊ सुपर जायंट्स की कायल मेयर्स ने 24 गेंद पर 54 रन बनाकर तूफानी शुरुआत दी। फिर आयूष बडोनी ने 24 पर 43, स्टोइनिस ने 40 पर 72 जबकि पूरन ने 19 पर 45 रन बनाए। इससे टीम 257 रनों तक पहुंच गई। पंजाब की पारी आखिरी ओवर में 201 रनों पर सिमट गई। अथर्व ने 36 गेंदों पर 66 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज पिच पर लंबा नहीं टिक पाया। मैच में 458 रन बने लेकिन पंजाब मुकाबला 56 रनों से हार गया।


from https://ift.tt/Lew3UKd

0 comments: