Monday 13 February 2023

WPL: स्मृति मंधाना पर लगी बंपर बोली, RCB ने 3 करोड़ में खरीदा

मुंबई: वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL) के लिए मुंबई में खिलाड़ियों की नीलामी शुरू हो गई है। जियो वर्ल्ड जियो वर्ल्ड कंवेशन सेंटर में महिला आईपीएल के पहले सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी हो रही है। इसमें भारतीय टीम की सलामी बल्लेबाज और उपकप्तान स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) को बड़ी राशि देकर खरीदा गया है। उनका बेस प्राइस 50 लाख रुपये था। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्हें 3 करोड़ 40 लाख में खरीदा। स्मृति मंधाना का नाम नीलामी में सबसे पहले आया। उन्होंने को खरीदने के लिए मुंबई इंडियंस ने पहली बोली लगाई। इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स ने नीलामी आगे बढ़ाई। दिल्ली के हटने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और मुंबई में टक्कर शुरू हो गई। अंत में आरसीबी ने बाजी मार ली। स्मृति विमेंस प्रीमियर लीग में बिकने वाली पहली खिलाड़ी हैं।

दुनिया की टॉप बल्लेबाजों में शामिल

26 साल की स्मृति मंधाना दुनिया की टॉप बल्लेबाजों में शामिल हैं। अभी तक भारत के लिए उन्होंने 2651 रन बनाए हैं। उनके बल्ले से ये रन 27.31 की औसत और 123.13 की स्ट्राइक रेट से निकले हैं। स्मृति के नाम इस फॉर्मेट में 20 फिफ्टी भी हैं। वह 50 छक्के भी मार चुकी है। यही वजह है कि उन्हें खरीदने के लिए वीमेंस प्रीमियर लीग की नीलामी में खूब मारामारी देखने को मिली।

अभी चोटिल हैं स्मृति

स्मृति मंधाना अभी चोटिल चल रही है। उनकी बाई हाथ की उंगली में चोट है। इसकी वजह से वह पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2023 के मुकाबले में नहीं खेल पाईं। उनका हालिया फॉर्म भी कुछ खास नहीं है। वर्ल्ड कप के अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खाता भी नहीं खोल पाई थीं। उससे पहले ट्राई सीरीज के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी वह डक के स्कोर पर आउट हो गई थीं।


from https://ift.tt/WF28adk

0 comments: