Thursday 16 February 2023

राजस्थान पुलिस ने उतारी कुख्यात लाॅरेंस बिश्नोई की हीरोगिरी, जयपुर में खाकी के सामने बना भीगी बिल्ली, उगलने लगा राज

जयपुर: कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के सामने भीगी बिल्ली जैसा बन गया है। भले ही वह खुद को अपराध की दुनिया का बेताज बादशाह मानता होगा लेकिन जयपुर पुलिस की पूछताछ के दौरान वह जांच अधिकारियों के सवालों के जबाव तपाक से दे रहा है। बुधवार रात को जयपुर लाने के तुरंत बाद पुलिस अधिकारियों ने लॉरेंस से पूछताछ शुरू कर दी। चूंकि लॉरेंस जेल में रहते हुए अपने गुर्गों के जरिए वसूली कर रहा था। ऐसे में पुलिस सबसे पहले उससे गुर्गों के बारे में जानकारी जुटा रही है। गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए लॉरेंस को मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया। मजिस्ट्रेट ने लॉरेंस को 7 दिन के पुलिस रिमांड पर सौंप दिया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक लॉरेंस ने अपने कई गुर्गों के नाम और पता पुलिस को बता दिए हैं। गुर्गों के वर्तमान ठिकानों के बारे में जानकारी ली गई है। पुलिस की एक टीम लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गों की धरपकड़ के लिए रवाना हो गई है।

जयपुर में जी क्लब सहित अन्य कारोबारियों को दी गई थी धमकियां

जयपुर में लॉरेंस बिश्नोई गैंग द्वारा तीन कारोबारियों को धमकियां दी जा चुकी है। गुर्गे रोहित गोदारा के जरिए हरमाड़ा थाना क्षेत्र के एक कारोबारी से 5 करोड़ रुपए मांगे गए थे। यह प्रकरण हरमाड़ा थाने में दर्ज है। आदर्श नगर इलाके में रहने वाले एक कारोबारी को भी कॉल करके करोड़ों रुपए की रंगदारी मांगी गई। जनवरी 2023 में दुर्गापुरा स्थित जी क्लब के मालिक अक्षय गुरनानी को पहले वाट्सअप वॉइस कॉल करके 5 करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी गई। बाद में इंटरनेट के जरिए कॉल करके 2 करोड़ रुपए मांगे गए। रंगदारी के रुपए नहीं देने पर 28 जनवरी की रात को खौफ पैदा करने के लिए जी क्लब पर फायरिंग की गई। फायरिंग की घटना के बाद लॉरेंस के एक गुर्गे रितिक बॉक्सर ने सोशल मीडिया के जरिए हमले की जिम्मेदारी ली। जयपुर पुलिस ने महज दो दिन बाद ही फायरिंग के तीन आरोपियों को आगरा से गिरफ्तार कर लिया। साथ ही एक नाबालिग को भी निरुद्ध किया।

लॉरेंस बिश्नोई का नेटवर्क खत्म करने की तैयारी में पुलिस

राजस्थान पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई की गैंग का खौफ पूरी तरह खत्म करने की तैयारी कर ली है। अभी तक लॉरेंस जेल में रहते हुए गैंग को संचालित करता रहा है लेकिन अब पुलिस ने सोशल मीडिया और इंटरनेट के जरिए चलाए जा रहे नेटवर्क को खत्म करने जा रही है। पुलिस की टेक्नीकल एक्सपर्ट टीम इंटरनेट के जरिए चलाए जा रहे पूरे नेटवर्क का पता लगा रही है। रितिक बॉक्सर सहित कई गुर्गों के सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर बनाए गए अकाउंट बंद करा दिए गए हैं। जयपुर पुलिस गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई सहित तमाम गुर्गों के अकाउंट को खत्म करने की तैयारी कर रही है। लॉरेंस के खिलाफ देश के कई राज्यों में रंगदारी वसूलने के लिए धमकियां देने के मुकदमें दर्ज है। अब पुलिस ऐसा इलाज करना चाह रही है जिससे कि लॉरेंस का खेल ही खत्म हो जाए।

जयपुर में किसी ने नहीं दी रकम - अजयपाल लाम्बा

लॉरेंस बिश्नोई की गैंग द्वारा जयपुर के कई कारोबारियों को धमकियां देकर करोड़ों रुपए मांगे गए। अलग अलग थानों में चार प्रकरण भी दर्ज हैं। पिछले दिनों मीडिया से रूबरू होने के दौरान एडिशनल पुलिस कमिश्नर अजयपाल लाम्बा ने कहा कि भले ही कुछ व्यापारियों को धमकियां मिली गई होंगी लेकिन जयपुर के किसी भी कारोबारी ने लॉरेंस गैंग को रंगदारी के रुपए नहीं दिए गए। जिन कारोबारियों ने पुलिस को सूचना दी। उनकी ओर से मुकदमें दर्ज करने के साथ सुरक्षा भी प्रदान की गई है। उन्होंने कहा कि किसी भी गैंगस्टर से डरने की जरूरत नहीं है। राजस्थान पुलिस आमजन की सुरक्षा के लिए हर वक्त तत्पर है। रिपोर्ट - रामस्वरूप लामरोड़


from https://ift.tt/pXEuVNI

0 comments: