Sunday 23 October 2022

शिमला से बीजेपी के 'चायवाला' उम्मीदवार हैं करोड़पति, बोले- पाई-पाई जोड़कर खरीदी प्रॉपर्टी

शिमला: टी शॉप ओनर होने के कारण उन्हें लोग चायवाला बुलाते हैं लेकिन वह करोड़ों की संपत्ति के मालिक है। हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने शिमला सीट से संजय सूद को उम्मीदवार बनाया है। संजय सूद एक चाय की दुकान चलाते हैं लेकिन चुनावी हलफनामे के अनुसार, उनकी और उनकी पत्नी की कुल संपत्ति 2.7 करोड़ रुपये है। संजय सूद के पास 1.45 करोड़ की अचल और 54 लाख रुपये की चल संपत्ति है। संजय सूद की पत्नी सुनीता के पास 46 लाख रुपये की चल और 25 लाख रुपये की अचल संपत्ति है। शुक्रवार को संजय सूद ने शिमला सीट से बीजेपी उम्मीदवार के रूप में पर्चा दाखिल किया था। उन्हें बीजेपी मंत्री सुरेश भारद्वाज की जगह टिकट दिया जो पिछले चार बार से इस सीट से चुनाव लड़ चुके हैं। कसुंपटी से चुनाव लडे़ेंगे सुरेश भारद्वाज सुरेश भारद्वाज को इस बार कसुंपटी से टिकट मिला है। संजय सूद ने बताया, 'भारद्वाज भी शिमला के लिए मुझे पसंद करने लगे हैं और मुझे उम्मीद है कि मैं उनके नक्शेकदमों पर चलूंगा।' संजय सूद 1991 से टी शॉप चला रहे हैं। इससे पहले वह बस स्टैंड पर न्यूजपेपर बेचते थे। अपनी संपत्ति के बारे में संजय सूद बताते हैं कि उन्होंने समय के साथ काफी बचत की है। उन्होंने कहा, जब मैंने प्रॉपर्टी खरीदी थी तब उसकी इतनी कीमत नहीं थी। वह बताते हैं, मैं हर रोज पोस्टल सेविंग में 100 रुपये जमा करता था। जैसा कि कहावत है- लोग आपके संघर्ष को नहीं बल्कि सफलता को देखते हैं। कांग्रेस कैंडिडेट की दोगुनी संपत्ति कांग्रेस ने इस सीट से हरीश जनार्था को उम्मीदवार बनाया है जिनकी संपत्ति संजय सूद से दोगुनी है। उनके पास कुल 4.7 करोड़ रुपये की संपत्ति है जिसमें से 2.4 करोड़ रुपये की चल और 2.3 करोड़ की अचल संपत्ति है।


from https://ift.tt/CcbNZyQ

0 comments: