Saturday 21 January 2023

झन्नाटेदार शॉट के बीच में आए गए हार्दिक पंड्या, एक हाथ से लपक लिया कैच, सभी हैरान!

रायपुर: भारतीय टीम के खिलाफ दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड की टीम दबाव में आ गई है। रायुपर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मोहम्मद शमी ने पहले ही ओवर में विकेट लेकर उनके फैसले को सही साबित कर दिया। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला और पावरप्ले में ही कीवी टीम ने 4 विकेट खो दिये।

हार्दिक ने लपका कैच

हार्दिक पंड्या ने इस मुकाबले में अपनी ही गेंद पर कमाल का कैच लपका। 9वें ओवर में हार्दिक की गेंद को डेवोन कॉन्वे ने सामने की तरफ खेला। हार्दिक ने उसे नीचे झुकते हुए बाएं हाथ से लपक लिया। इस कैच पर बबल्लेबाज को भी भरोसा नहीं हुआ और कॉन्वे कुछ समय तक क्रीज पर ही खड़े रहे। 16 गेंदों की पारी में कॉन्वे के बल्ले से सिर्फ 16 रन ही निकले। हार्दिक ने इस कैच को बाद ज्यादा जश्न भी नहीं मनाया।

पावरप्ले में सिर्फ 15 रन

मोहम्मद शमी ने न्यूजीलैंड को पहले ही ओवर में झटका दे दिया। इसके बाद मोहम्मद सिराज ने एक बार फिर पावरप्ले में विकेट लिया। फिर मोहम्मद शमी डैरेल को भी आउट कर दिया। 5वें ओवर में रूप में कप्तान लाथम शार्दुल का शिकार बने।न्यूजीलैंड ने 10 ओवर में सिर्फ 15 रन बनाए और 4 विकेट खोये। यह न्यूजीलैंड के वनडे के पहले पावरप्ले में तीहरा सबसे छोटा स्कोर है। टीम ने 2013 में श्रीलंका के खिलाफ पहले 10 ओवर में 13 और 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 14 रन बनाए थे। वहीं 15 के स्कोर पर ही न्यूजीलैंड ने अपना 5वां विकेट भी खो दिया। यह 5 विकेट के बाद न्यूजीलैंड का सबसे छोटा स्कोर है। इससे पहले 2001 में श्रीलंका दौरे पर 18 के स्कोर पर न्यूजीलैंड को 5वां झटका लगा था। इसके साथ ही भारत के खिलाफ भी यह सबसे कम स्कोर पर 5 विकेट गिरे हैं। पिछले साल इंग्लैंड ने 26 रन पर भारत के खिलाफ 5 विकेट खोये थे।


from https://ift.tt/UlGVqKv

0 comments: