Monday 30 January 2023

ओडिशा के नए स्वास्थ्य मंत्री होंगे निरंजन पुजारी, नाबा किशोर दास की गोली मारकर हुई थी हत्या

भुवनेश्वर: मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सोमवार को वित्त मंत्री निरंजन पुजारी को स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग आवंटित किया। बीते रविवार को एक ऑन-ड्यूटी पुलिस अधिकारी ने स्वास्थ्य मंत्री नाबा किशोर दास की गोली मारकर हत्या कर दी थी। जिसके एक दिन बाद राज्य सरकार की ओर से यह फैसला लिया गया और निरंजन पुजारी को विभाग की जिम्मेदारी सौंप दी गई। सीएम ऑफिस से जारी एक बयान में कहा गया, 'राज्यपाल प्रोफेसर गणेशी लाल की मंजूरी के साथ मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने वित्त मंत्री निरंजन पुजारी को स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग आवंटित किया है।'

5 बार के विधायक हैं निरंजन पुजारी

निरंजन पुजारी जो संसदीय मामलों के विभाग का प्रभार भी संभालते हैं। वह बीजू जनता दल से पांच बार विधायक रहे हैं। पुजारी पहली बार साल 2000 में क्षेत्रीय दल के विधानसभा चुनाव लड़ने के बाद से लगातार जीत रहे हैं। वकील से राजनेता बने पुजारी मृदुभाषी और जमीन से जुड़े होने के लिए जाने जाते हैं। सोनपुर जिले के मूल निवासी पश्चिमी ओडिशा के उन वरिष्ठ राजनेताओं में से हैं, जिन्हें कभी चुनावी हार का सामना नहीं करना पड़ा। 62 साल के निरंजन पुजारी साल 2000 और 2004 में बिनिका से दो बार और 2009, 2014 और 2019 में सोनपुर से चुने गए थे।

नाबा किशोर दास को दी गई श्रद्धांजलि

झारसुगुड़ा में पूर्व स्वास्थ्य मंत्री नाबा किशोर दास को उनके घर के अलावा भुवनेश्वर में उनके आधिकारिक आवास पर श्रद्धांजलि दी गई। एक दिल दहला देने वाली घटना में झारसुगुड़ा के ब्रजराजनगर में एएसआई गोपाल दास ने गोली मारकर स्वास्थ्य मंत्री की हत्या कर दी। अपराध शाखा के सूत्रों ने कहा कि आरोपी सहायक पुलिस उप निरीक्षक गोपाल कृष्ण दास को सुंदरगढ़ जिले में एक अज्ञात स्थान पर रखा गया है और उससे पूछताछ की जा रही है।


from https://ift.tt/9hLVrkQ

0 comments: